Google Tez का नाम हुआ Google Pay, अब मिलेगी लोन की भी सुविधा

Google Tez का नाम हुआ Google Pay, अब मिलेगी लोन की भी सुविधा

गूगल फॉर इंडिया 2018 इवेंट आज नई दिल्ली में हुआ। Google for India 2018 इवेंट के दौरान कंपनी ने अपने पेमेंट ऐप Google Tez का नाम बदल दिया। अब गूगल तेज को Google Pay के नाम से जाना जाएगा। गूगल का यह उद्देश्य है कि Diwali 2018 तक भारत में 1,50,000 रिटेल स्टोर पर Google Pay की सुविधा उपलब्ध हो। बिजनेस और मर्चेंट गूगल पे के जरिए गूगल एड के लिए भुगतान कर सकेंगे। Google ने इस बात का दावा किया है भारत में 12 लाख से ज्यादा छोटे व्यवसाय करने वाले लोग Google Tez (गूगल पे) का इस्तेमाल कर रहे हैं। गूगल पे के जरिए यूजर को ऋण की भी सुविधा मिलेगी। इसके लिए कंपनी ने फेडरल बैंक, एचडीएफसी बैंक और चुनिंदा बैंकों के साथ साझेदारी की है। ऋण की राशि प्री-अप्रूव रहेगी। बैंक उपभोक्ताओं को बैंक के जरिए यह राशि दी जाएगी।

गूगल फॉर इंडिया 2018 इवेंट के दौरान नेक्सट बिलियन यूजर के वाइस प्रेजिडेंट सीजर सेनगुप्ता ने कहा, आप ऐप में जो भी चीजें पसंद करते हैं उनमें किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया, वह उसी तरह रहेंगी। Google for India 2018 इवेंट में कंपनी ने इस बात की भी घोषणा की है कि 2.2 करोड़ लोग हर महीने गूगल तेज का इस्तेमाल करते हैं। पिछले साल सिंतबर में लॉन्च के बाद से अब तक ऐप के जरिए कुल 75 करोड़ रुपये की ट्रांजेक्शन की गई है। कंपनी ने दावा किया है कि Google Tez के लॉन्च होने के बाद हर महीने BHIM यूपीआई ट्रांजेक्शन 14 गुना तक बढ़ा है। इस साल मार्च में Google ने गूगल तेज ऐप में चैट फीचर को जोड़ा था। इस फीचर की मदद से यूजर अपने फोन बुक में मौजूद अन्य व्यक्ति से बात कर सकते हैं।

Comments

  1. Your article is extraordinarily smart.I love to browse your diary's posts everyday and that i got vast facilitate from your blog and developed a replacement app sms blast service
    you'll check.Thanks for wonderful diary.

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

जानिए Dream11 से पैसे कैसे कमाए हिंदी मे!

Links for Today's DC vs CSK Match